Aaj Ka Rashifal 02 August 2024: ये 4 राशि वालों का पलटेगा भाग्य, पढ़ें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal

Weather Today

5:55PM • 18 October, 2024

Google News

Follow Us

Aaj ka Rashifal 02 August 2024: आज के पंचांग (Panchang) के अनुसार 02 अगस्त का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आज 02 August 2024 के दिन रोहिणी नक्षत्र रहेगा। आइए जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)।

आईए मित्रों जानते हैं सभी राशियों का आज का दैनिक राशिफल (Aaj Ka Rashifal)

मेष राशि आज का राशिफल (Aries Horoscope Today)

aaj ka rashifal mesh rashi
aaj ka rashifal mesh rashi

Mesh Rashi Aaj ka Rashifal : किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें।

अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

  • भाग्यांक: 1

वृषभ राशि आज का राशिफल (Taurus Horoscope Today)

aaj ka rashifal vrishabh rashi
aaj ka rashifal vrishabh rashi

Vrishabh Rashi Aaj ka Rashifal : ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं।

प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है।

  • भाग्यांक: 9

मिथुन राशि आज का राशिफल (Gemini Horoscope Today)

aaj ka rashifal mithun rashi
aaj ka rashifal mithun rashi

Mithun Rashi Aaj ka Rashifal : आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे।

नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

  • भाग्यांक: 7

कर्क राशि आज का राशिफल (Cancer Horoscope Today)

aaj ka rashifal kark rashi
aaj ka rashifal kark rashi

Kark Rashi Aaj ka Rashifal : गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। जिन लोगों नेे अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं।

उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।

भाग्यांक: 1

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Horoscope Today)

aaj ka rashifal singh rashi
aaj ka rashifal singh rashi

Singh Aaj ka Rashifal : मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है।

डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है। प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

  • भाग्यांक: 9

कन्या राशि आज का राशिफल (Virgo Horoscope Today)

aaj ka rashifal Kanya rashi
aaj ka rashifal Kanya rashi

Kanya Rashi Aaj ka Rashifal : आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा।

हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है।

  • भाग्यांक: 7

तुला राशि आज का राशिफल (Libra Horoscope Today)

aaj ka rashifal Tula rashi
aaj ka rashifal Tula rashi

Tula Rashi Aaj ka Rashifal : दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें।

रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा।

  • भाग्यांक: 1

वृश्चिक राशि आज का राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

aaj ka rashifal vrishchik rashi
aaj ka rashifal vrishchik rashi

Vrishchik Rashi Aaj ka Rashifal : भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं।

अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।

  • भाग्यांक: 2

धनु राशि आज का राशिफल (Sagittarius Horoscope Today)

aaj ka rashifal dhanu rashi
aaj ka rashifal dhanu rashi

Dhanu Rashi Aaj ka Rashifal : अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की ज़रूरत है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें।

जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं लेकिन इस दौरान आप शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो समय की बर्बादी हो सकती है। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।

  • भाग्यांक: 8

मकर राशि आज का राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

aaj ka rashifal makar rashi
aaj ka rashifal makar rashi

Makar Rashi Aaj ka Rashifal : गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। कोई पौधा लगाएँ।

आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।

  • भाग्यांक: 8

कुंभ राशि आज का राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

aaj ka rashifal kumbh rashi
aaj ka rashifal kumbh rashi

Kumbh Rashi Aaj ka Rashifal : पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको फायदा मिल सकता है। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएँ।

सुनिश्चित करें कि आपकी योजनाएँ यथार्थवादी हैं और उन्हें अमली जामा पहनाना मुमकिन है। आने वाले पीढ़ी इस तोहफ़े के लिए आपको हमेशा याद रखेगी। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

  • भाग्यांक: 6

मीन राशि आज का राशिफल (Pisces Horoscope Today)

aaj ka rashifal meen rashi
aaj ka rashifal meen rashi

Meen Rashi Aaj ka Rashifal : अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको अहम सलाह दे सकता है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है।

भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। इस राशि के छात्र छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आज आप अपना कीमती समय दोस्तों के चक्कर में बर्बाद कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।

  • भाग्यांक: 4
Aaj Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal

यह भी पढ़ें

मौसम

समाचार

कृषि

अध्यात्म

आज का राशिफल Aaj ka Rashifal : एक सामान्य निष्कर्ष

Aaj ka Rashifal : आज का दिन आपके लिए मिश्रित संकेत ला सकता है। जहां कुछ क्षेत्रों में आप सफलता और समृद्धि का अनुभव करेंगे, वहीं कुछ अन्य पहलुओं में सतर्क रहने की जरूरत होगी। आपकी मानसिक और शारीरिक सेहत का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके समग्र जीवन को प्रभावित करता है। आर्थिक मामलों में समझदारी से निर्णय लें और घरेलू मुद्दों पर तत्परता से काम करें। प्रेम और रिश्तों में संवेदनशीलता और स्पष्टता बनाए रखें। कार्यस्थल पर सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं और समय की कद्र करें।

कुल मिलाकर, आज का दिन आपकी सूझ-बूझ और धैर्य से समृद्धि और संतुलन ला सकता है। आज का राशिफल Aaj ka Rashifal आपको आपका दिन प्लान करने मे मदद करता है, आप हर दिन हमारी वेबसाईट पर आकार आज का राशिफल Aaj ka Rashifal सहित कृषि, समाचार, मौसम जैसे सभी अपडेट प्राप्त कर सकते है।

WeatherToday.org.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां यहाँ आपको सही मौसम की जानकारी और अपडेट मिलती है। यहाँ आपको मिलेंगे दैनिक मौसम अपडेट, मौसम समाचार, कृषि समाचार, तिथि कैलंडर और अन्य जरूरी जानकारी जो आपको रखे हर दम तैयार।