Rajasthan Weather Update : आज भी जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

aaj ka mausam

Weather Today

2:20PM • 18 October, 2024

Google News

Follow Us

Rajasthan Weather Update 06 August 2024 : नमस्कार दोस्तों! राजस्थान में मानसून का दौर जोर-शोर से जारी है। हालांकि, भारी बारिश के कारण कई जगहों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

आइए जानते हैं कि आज राजस्थान के किन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश की चेतावनी Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र समय-समय पर इन जिलों के लिए अलर्ट जारी कर रहा है, ताकि माल और जान की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार, झारखंड से शुरू हुआ कम दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश होते हुए राजस्थान में प्रवेश कर गया है। इसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश हो रही है। अगले 24 घंटे में भी कम दबाव का क्षेत्र बना रहेगा, जिससे बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है।

जोधपुर और अजमेर संभाग में भारी बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Update : मौसम विभाग की माने तो आज जोधपुर संभाग, अजमेर संभाग और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में जमकर बारिश हो सकती है। जोधपुर संभाग में अति भारी बारिश होने की संभावना है।

जैसलमेर और बाड़मेर में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जहां मध्यम बारिश की संभावना है।

अन्य जिलों का हाल

Rajasthan Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार, पाली, नागौर, और जोधपुर जिलों में भारी बारिश 200 एमएम से अधिक हो सकती है। भरतपुर, जयपुर, कोटा और बीकानेर संभाग के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

अजमेर, जोधपुर, और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश का दौर 6 अगस्त तक जारी रह सकता है।

निष्कर्ष Rajasthan Weather Update

राजस्थान में मानसून की भारी बारिश का दौर जारी है। जोधपुर और अजमेर संभाग में भारी बारिश की संभावना है, जबकि अन्य जिलों में भी बारिश का अलर्ट है। इस बारिश के चलते लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। मौसम विभाग की चेतावनियों पर ध्यान दें और सुरक्षित रहें।

तो दोस्तों, यह था आज का राजस्थान मौसम अपडेट। सुरक्षित रहें और मौसम की ताजा जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें :

WeatherToday.org.in एक ऐसी वेबसाईट है जहां यहाँ आपको सही मौसम की जानकारी और अपडेट मिलती है। यहाँ आपको मिलेंगे दैनिक मौसम अपडेट, मौसम समाचार, कृषि समाचार, तिथि कैलंडर और अन्य जरूरी जानकारी जो आपको रखे हर दम तैयार।